आजम खान के खिलाफ EC सख्त, आचार संहिता उल्लंघन में 48 घंटे का लगाया बैन

Redhunt.in 30 April 2019 POLITICS 602
आजम खान के खिलाफ EC सख्त, आचार संहिता उल्लंघन में 48 घंटे का लगाया बैन अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के मामले में चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आजम खान को 48 घंटे तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.

सपा के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के मामले में चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आजम खान को 48 घंटे तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. इसका मतलब यह हुआ कि आजम खान 48 घंटों तक चुनाव प्रचार या अन्य सार्वजनिक राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. यह प्रतिबंध बुधवार सुबह 6 बजे से शुरू होगा. सपा नेता को पहले भी प्रतिबंधित किया जा चुका है.

 

अधिकारियों को दी थी धमकी

आजम खान ने अधिकारियों को लेकर धमकाने वाला और आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. सपा नेता ने कहा था, 'यहां जिले के अधिकारी लोगों को धमका रहे हैं कि वह वोट देने के लिए न जाएं. पूरे देशभर में रामपुर एकमात्र ऐसा शहर है जहां एक खास वर्ग के लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है, ताकि वे मतदान न कर सकें. उनके दुकानों को लूटा जा रहा है, उसे नुकसान पहुंचाया जा रहा है.'

 

 

Similar Post You May Like

Donate us


Recent Post